देश

नहीं रहे ‘रामायण’ के ‘रावण’ अरविंद त्रिवेदी, 82 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

मुंबई

रामानंद सागर के हिट सीरियल ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले ऐक्टर अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया है। उन्होंने मंगलवार रात मुंबई में आखिरी सांस ली। वह 82 साल के थे। हमारे सहयोगी ईटाइम्स ने जब उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी से संपर्क किया तो उन्होंने इसकी पुष्टि की। कौस्तुभ ने बताया, ‘वह पिछले कुछ दिनों बीमार थे। उनकी तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन आज उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया। अरविंद त्रिवेदी का अंतिम संस्कार बुधवार सुबह किया जाएगा।

कई बार उड़ी थीं निधन की अफवाहें
बता दें कि अरविंद त्रिवेदी के निधन की अफवाहें कई बार उड़ीं। साल 2019 में मई के महीने में अरविंद त्रिवेदी के निधन की अफवाह आग की तरह फैल गई थी। तब उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने ट्विटर पर उसका खंडन किया था और फेक न्यूज न फैलाने की अपील की थी। वहीं बीते साल एक बार फिर जब अरविंद त्रिवेदी के निधन की अफवाह फैली तो ‘रामायण’ में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lahri) ने उन अफवाहों का खंडन किया था। उनके साथ-साथ परिवार के लोगों ने भी अफवाह फैलाने वालों को करारा जवाब दिया था।

कई फिल्में और टीवी शोज में किया काम
मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले अरविंद त्रिवेदी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘पराया धन’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कुछ हिंदी फिल्मों के अलावा कई गुजराती फिल्मों में काम किया और अपनी पहचान कायम की। अरविंद त्रिवेदी ने करीब 300 फिल्मों में काम किया। उन्होंने ‘रामायण’ के अलावा टीवी शो ‘विक्रम और बेताल’ में भी अहम रोल प्ले किया था। गुजराती सिनेमा में अहम योगदान के लिए उन्हें कई अवॉर्ड मिले और गुजरात सरकार ने भी सम्मानित किया।

राजनीति में भी रखे कदम
ऐक्टिंग के अलावा अरविंद त्रिवेदी ने राजनीति में भी किस्मत आजमाई थी। वह साल 1991 में गुजरात के साबरकांठा लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और जीतकर संसद पहुंचे।

Related Articles