जांजगीर चांपा

जांजगीर चांपा: बिल्डर के सुने घर में लाखों की चोरी, अलमारी में रखे 10 लाख का सोना चांदी सहित 2 लाख रुपए नगद ले गए

जांजगीर चांपा

जिले में बिल्डर के घर में शनिवार की देर रात लाखो रुपए की चोरी हो गई। चोरों ने 10 लाख रु के सोने चांदी के गहने और 2 लाख रु नगदी समते 12 लाख का माल पार कर दिया है। मामला सिटी कोतवाली जांजगीर का है। जानकारी के अनुसार, नगर पालिका जांजगीर नैला के वार्ड नंबर 18 में बिल्डर आशीष गौरहा का घर है।जहा शनिवार की रात चोरी की घटना को चोरो ने अंजाम दिया है।

बिल्डर आशीष गौरहा ने बताया की पूरा परिवार शनिवार को अमरकटक गए हुए थे। अमरकंटक घूमने के बाद शनिवार की रात परिवार के सभी सदस्य अपने पैतृक गांव मेहंदा में रुके हुए थे। सुबह सूचना मिली की घर में चोरी हुई है,सूचना मिलने के बाद घर पहुंचा तो मेन गेट में लगा ताला डूटा हुआ था। वही कमरे के अंदर रखे अलमारी में 12 तोला सोना आधा किलो चांदी और पुराने जेवर जिसकी कीमत 10 लाख रु तथा 2 लाख रुपए नगदी रकम भी रखा होना बताया, कुल 12 लाख रु की चोरी हुई है।

पुलिस को दी गई सूचना, बिलासपुर से पहुंची फोरेसिक टीम..

चोरी की घटना की जानकारी सिटी कोतवाली पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। बिलासपुर से फोरेनसिक टीम को बुला गया था। जहा दरवाजे, टूटा ताला,अलमारी और चोरी किए गए सोने के बैग में लगे फिंगर प्रिंट लिया गया है।

50 मीटर की दूरी में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही पुलिस…

बिल्डर आशीष गौरहा के घर से 50 मीटर की दूरी पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ। जिसमे बताया जा रहा है की एक सफेद रंग की स्कुटी में 3 लोग सवार थे। जो रात्रि में जाते हुए नजर आए हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्कूटी का नबर निकाला जा रहा,ताकि ट्रेस कर चोरों का पता लगाया जा सके।

रात्रि गस्त में कमी से चोरों के हौसले है बुलंद.. जांजगीर शहर में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। रोजाना छोटी छोटी चोरिया हो रही है, घरों के तले टूट रहे है। छोटी चोरी हुई तो घर वाले भी चोरी की घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं करा रहे है। वही रात्रि गस्त की बात करे तो पुलिस विभाग में बाल नहीं होने की बात कही जा रही है जिसे गस्त समय पर नहीं हो पा रहा है और चोर आराम से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है।

जिले अकलतरा थाना क्षेत्र,नैला चौकी उप थाना और अब सिटी कोतवाली क्षेत्र में चोरी हुई है 1 सप्ताह के भीतर 3 बड़े चोरी हुई है। गौरतलब है कि अकलतरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 गुरघासीदास मोहल्ले में 18 जून को शिक्षक के घर दादी पोती को चाकू दिखाकर बंधक बनाया और 10 लाख रु की लूट को अंजाम दिया गया। इसकी प्रकार से नैला चौकी उप थाना क्षेत्र के ग्राम कापन में 20 जून को रिटायर्ड बिजली कर्मचारी मायाराम गौतम के घर में कमरे में सो रहे पति पत्नी के कमरे से अलमारी को चोरों ने उठा कर बाहर ले गए और 3 लाख रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। और आज 25 जून को 12 लाख रु की चोरी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply