Advertisement
छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा बीजापुर बॉर्डर पर पुलिस नक्सली मुठभेड़, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

दंतेवाड़ा

बीजापुर बॉर्डर पर मुठभेड़: पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मुखबिर से पुलिस को मिली थी. इस सूचना पर DRG और CRPF की संयुक्त टीम को सर्चिंग ऑपरेशन के लिए दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाका गमपुर के जंगलों में रवाना किया गया था. जैसे ही जवान जंगल पहुंचे. पहले से मौजूद माओवादियों ने जवानों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई. जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए माओवादियों पर जवाबी कार्रवाई की. इस जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल की आड़ लेकर भाग खड़े हुए.

नक्सली कैंप ध्वस्त: मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटना स्थल पर सर्चिंग अभियान चलाया. सर्चिंग के दौरान जवानों ने घटना स्थल से भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद किया है. बताया जा रहा है कि इस जंगल में नक्सली अस्थायी कैम्प लगाकर रह रहे थे. जहां जवान पहुंचे और मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त किया. मौके से नक्सल सामग्री बरामद किया. फिलहाल जवान अभी भी जंगल में मौजूद है और सर्चिंग अभियान जारी है.

बीजापुर में नक्सलियों ने नए पुलिस कैंप पर किया था हमला: गुरुवार को बीजापुर जिले में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. नक्सलियों ने नए पुलिस कैम्प गुंडम में UBGL से हमला कर दिया. नक्सलियों के हमले के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए. जवानों ने आसपास सर्चिंग अभियान चलाया जिसके बाद 5-5 किलो का 6 IED बरामद किया गया.

Related Articles

Leave a Reply