छत्तीसगढ़

सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

सुकमा

जिले के सलातोंग इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है. डीआरजी के जवानों एक नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है. सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

सलातोंग इलाके में चल रही गोलीबारी: सुकमा पुलिस अधीक्षक किरण जी चव्हाण के मुताबिक, सुकमा जिले के किस्टाराम पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत सलातोंग इलाके में यह मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ उस समय हुई, जब जिला डीआरजी और सीआरपीएफ के सीओबीआरए की अलग-अलग टीमें नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. तभी सलातोंग इलाके में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई. डीआरजी के जवान नक्सलियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है.

पुलिस के अनुसार, इस घटना के साथ ही छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सुकमा सहित सात जिलों में अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 81 नक्सली मारे गए हैं. इससे पहले 16 अप्रैल 2024 को कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे.

“सुकमा के जंगलों में नक्सलियों और डीआरजी टीम के बीच गोलीबारी हुई. मुठभेड़ रुकने के बाद घटनास्थल से एक नक्सली का शव और एक हथियार बरामद किया गया. सुरक्षाबल के जवान इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं.” – किरण जी चव्हाण, एसपी, सुकमा

Related Articles

Leave a Reply