Advertisement
कोरबा

गजराज को आया गुस्सा: सड़क पार करते समय लोगों ने छेड़ा, रौद्र रूप में आए हाथी ने तोड़ी बाइक; बाल-बाल बचा युवक

कोरबा

कोरबा जिले में तीन हाथी सड़क पार कर रहे थे इसी दौरान राहगीरों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। जिससे गुस्साए हाथी ने सड़क पर जमकर उत्पात मचाया। जिसके चलते सड़क के दोनों तरफ यात्री बस समेत अन्य वाहनों की लंबी लाइनें लग लगई। वहीं, हाथी के पास से एक बाइक सवार जा रहा था, हाथी का रौद्र रूप देख वह हड़बड़ी में बाइक से नीचे गिर गया। उसने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। जिसके बाद हाथी ने बाइक पर अपना गुस्सा निकाला। हाथी ने पटक-पटक कर बाइक को तोड़ दिया। हाथी का रौद्र रूप देखकर सभी लोग डर गए और वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हाथी आधे घंटे तक सड़क पर इधर से उधर धूमता रहा। हाथी कभी ट्रक को धक्का देता नजर आया तो कभी सड़क के दोनों तरफ वाहन की तरफ दौड़ता रहा।

ये पूरा मामला कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के कापा नावापारा का है। वन कर्मियों ने बताया कि जंगल के रास्ते से आ रहे तीन हाथी सड़क पार कर रहे थे। तभी लोगों ने हाथियों को देख हल्ला मचाना शुरू कर दिया। तीन हाथियों में से एक हाथी सड़क पर ही रूक गया और उसने जमकर उत्पात मचाया। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया लेकिन उसके बावजूद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे। हाथी के करीब जाने का कोशिश कर रहे थे। किसी तरह हाथी का रेस्कयू कर जंगल की ओर खदेड़ा गया तब जाकर लोगों ने और वनकर्मियों ने राहत की सांस ली।

कटघोरा डीएफओ निशांत कुमार ने बताया कि 40 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है, जहां कुछ हाथी झुंड से अलग हो जाते हैं। उसके बाद फिर मिल जाते है ये जो हाथी था वो दंतैल था, जो काफी आक्रामक होते हैं। आसपास गांव में मुनादी कराई जा रही है कि वह जंगल की ओर न जाएं।

Related Articles

Leave a Reply