छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: लोग देखते ही रह गये और युवक झूल गया फांसी पर

जशपुर

एक युवक ने सबके सामने फांसी के फंदे पर झूल गया। करीब एक घंटे के बाद उसने अपनी बनियान से ही फंदा बनाकर फांसी लगा ली। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें नजर आ रहा है कि युवक 100 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ा है। नीचे खड़े लोग चीख-चीखकर उससे पेड़ से नीचे उतरने की गुहार लगाते हैं। बावजूद युवक पेड़ से नहीं उतरा। ऊपर से ही कहने लगा कि मैं तो मरूंगा ही तुम लोगों को भी मार दूंगा। घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

इसे भी पढ़े….पिकनिक मनाने गया राजस्व विभाग का कर्मचारी डैम में डूबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

जिला मुख्यालय से लगे ग्राम गम्हरिया में सोमवार सुबह 9 बजे मनोज राम (40) पेड़ पर चढ़ गया। युवक को ऊपर चढ़ता देख परिजनों ने उसके आत्महत्या की आशंका व्यक्त की। वे उसे समझाने लगे। इस दौरान आसपास के लोग भी आ गए। वह भी युवक से पेड़ से उतरने की गुहार लगाने लगे। लेकिन वह नहीं माना। लोगों का कहना है कि पेड़ की उंचाई करीब 100 फीट है। युवक के पेड़ पर चढ़ने के बाद उसे उतारने के लिए कई लोग पेड़ पर चढ़े, लेकिन जिस छोर पर युवक था वहां तक वो समय पर नहीं पहुंच पाए। इसके बाद युवक ने 10 बजे अपनी पहनी हुई बनियान को ही उतारकर फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

इसे भी पढ़े…. छत्तीसगढ़: चलती कार में अचानक लगी आग, जिंदा जल गया युवक

जानकारी के मुताबिक, युवक मनोज राम पिछले दो-तीन दिनों से अवसाद में था। उसने अपने भाई के ऊपर ही चाकू से हमला किया था। इसके बाद से उसकी स्थिति और बिगड़ती चली गई। हादसे के समय ही पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया था। लेकिन पुलिस भी कुछ नहीं कर सकी। एसडीओपी राजेन्द्र परिहार ने बताया कि अभी तक युवक के सुसाइड का कारण पता नहीं चल पाया है। घरवालों का कहना है कि 2 दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। शव को नीचे उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज गया है।

Related Articles