देश

शिमला के शिव मंदिर पर लैंडस्लाइड, 30 लोगों के दबे होने की आशंका, 5 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

शिमला

हिमाचल प्रदेश में बारिश एक बार फिर कहर बरपा रही है. बीते 2 दिन से हो रही बारिश के बाद प्रदेश में जगह-जगह से लैंडस्लाइड और उससे भारी नुकसान की खबरें आ रही हैं. राजधानी शिमला में भी बड़ा लैंडस्लाइड हुआ है जिसकी चपेट में एक शिव मंदिर भी आ गया है. इसमें कई लोगों के दबने की आशंका जताई जा रही है. स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुट गया है, अभी तक 5 शव निकाले जा चुके हैं.घटनास्थल पर पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खूकरीब 30 लोग दबे हो सकते हैं: सोमवार सुबह शिमला के समरहिल इलाके में स्थित शिव बाड़ी मंदिर लैंडस्लाइड की चपेट में आ गया. बताया जा रहा है कि मंदिर के मलबे की चपेट में आने के कारण करीब 30 लोग दब गए हैं. सोमवार होने के चलते मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ थी.

राहत और बचाव कार्य जारी: लैंडस्लाइड की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू में जुट गया है. एएसपी सुनील नेगी ने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है और अब तक 15 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है और सभी को इलाज के लिए आईजीएमसी अस्पताल भेजा गया है.

शिमला में लैंडस्लाइड की चपेट में आया शिव मंदिरमौके पर पहुंचे सीएम: वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी हालातों का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बताया कि शिमला समरहिल में दबे लोगों में से अभी तक 5 शव निकाले जा चुके हैं. मुख्यमंत्री ने अपनी सुरक्षा के सभी जवान राहत बचाव कार्य में लगा दिए हैं. इसके अलावा आर्मी के जवानों को मौके पर बुलाने के निर्देश दिए गए हैं.

बारिश को लेकर अलर्ट: बता दें कि प्रदेश भर में बीते 2 दिनों से भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते प्रदेश में जगह-जगह लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड के मामले सामने आ रहे हैं. मौसम विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश में भारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Related Articles

Leave a Reply