जांजगीर चांपा

कमिश्नर ने की जांजगीर में भू-अभिलेख और स्थापना शाखा की पंजियों के सुब्यवस्थित संधारण का निरीक्षण

जांजगीर-चांपा

बिलासपुर संभाग के कमिश्नर डॉ संजय अलंग ने आज जांजगीर-चांपा कलेक्टर कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का सघन निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने कलेक्टर कार्यालय की भू-अभिलेख ओ स्थापना शाखा के रिकार्डों के सुब्यवस्थित संधारण की प्रशंसा की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शाखाओं के प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला निरीक्षण के दौरान उपस्थित थे।

डाँ अलंग ने कलेक्टर न्यायालय के निराकृत, चालू और अर्थदंड से संबंधित प्रकरणों की फाइल का निरीक्षण किया। उन्होंने भू-अभिलेख शाखा और स्थापना शाखा के पंजी संधारण की प्रशंसा की। कमिश्नर ने भू- अभिलेख अधीक्षक से कहा कि नक्शा अद्यतनीकरण में संकेतों का अनिवार्य रूप से उल्लेख करें। उन्होंने कहा कि जिले के राजस्व विवादमुक्त गांव की सूची तैयार करें। डॉ अलंग ने स्थापना शाखा में अधिकारियों, कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका संधारण की प्रशंसा की। डॉ अलंग ने जांजगीर-चांपा जिला स्थापना के पूर्व के जिले से संबंधित राजस्व दस्तावेजों को बिलासपुर से तत्काल मंगवाने के निर्देश दिये।

कमिश्नर ने खनिज, खाद्य, भू अर्जन, नाजिर, लोक सेवा केंद्र, भू अभिलेख शाखा, नकल शाखा, अभिलेखागार, अधीक्षक, स्टेनो, रीडर सहित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डिप्टी कमिश्नर अर्चना मिश्रा, अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, जिला कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles