रायगढ़

रायगढ़ में बीएसएफ जवानों की बस का ब्रेक हुआ फेल, 17 जवानों को आई चोटें

रायगढ़

धरमजयगढ़ के छुही पहाड़ के मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ जवानों की बस चाल्हा गांव के पास एक पेड़ से टकरा गई. जवानों से भरी बस कमोसिन डाण्ड के पास ब्रेक फेल होने से एक पेड़ से टकराई. हादसे में बस में सवार जवानों को चोटें आई है. बस में कुल 32 जवान सवार थे, जिसमें से 17 जवानों को चोटें आई है. इनमें 13 जवानों को खरोंच और मामूली चोट आई है. इनका उपचार सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में चल रहा है. वहीं, 4 जवानों को बेहतर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज रायगढ़ रेफर किया गया है. फिलहाल सभी जवान खतरे से बाहर हैं.

4 जवान रायगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर: इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि, “बीएसएफ के 32 जवान बस में सवार होकर मतदान केंद्रों का मुआयना करने निकले थे. वे धरमजयगढ़ के सुदूर पहाड़ी इलाके में स्थित छूही पहाड़ के मतदान केंद्र का निरीक्षण कर लौट रहे थे. वापसी के समय चाल्हा गांव के पास कमोसिन डाण्ड के पास बस ब्रेक फेल होने से एक पेड़ से बस टकरा गई. इससे बस में बैठे 17 जवान घायल हो गई. इनमें 4 जवानों को अलग-अलग 4 एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज रायगढ़ बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है. बाकि 13 जवानों का इलाज सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में चल रहा है. सभी जवान खतरे से बाहर हैं.”

यह दुर्घटना कामोसिन डांड इलाके में हुई, जब अर्धसैनिक बल के जवान धरमजयगढ़ में एक पहाड़ी पर एक मतदान केंद्र का दौरा करने के बाद वापस जा रहे थे. कम से कम 17 बीएसएफ जवानों ने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सुदूर छूही पहाड़ी पर स्थित मतदान केंद्र तक यात्रा की.यहां 7 मई को मतदान होगा. वापस लौटते समय बस चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस एक पेड़ से टकरा गई. हादसे में 8 जवान घायल हो गए, जबकि अन्य को मामूली चोटें आईं. घायल जवानों का धरमजयगढ़ सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है.- दिगेश पटेल, एसडीएम, धरमजयगढ़

बता दें कि ये सभी जवान मतदान ड्यूटी में तैनात थे. ये पोलिंग बूथ का मुआयना कर लौट रहे थे, उसी दौरान ये हादसे का शिकार हो गए. फिलहाल सभी जवानों की हालत स्थिर है. रायगढ़ लोकसभा सीट पर 7 मई को मतदान है. यहां प्रशासन की ओर से सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. इस सीट पर राधेश्याम राठिया और मेनका सिंह के बीच मुकाबला है.

Related Articles

Leave a Reply