जांजगीर चांपा

विधानसभा अध्यक्ष ग्राम तुर्री में मंदिर निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में हुए शामिल…एंबुलेंस का किया लोकार्पण

जांजगीर-चांपा

छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत आज सक्ती विकासखंड के ग्राम पंचायत बासीन अंतर्गत ग्राम तुर्रीधाम के मंदिर परिसर में भगवान बांके बिहारी मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।
इस अवसर पर उन्होंने तुर्री धाम मंदिर में भगवान शिव का जल अभिषेक और पूजा अर्चना कर जिले वासियों सहित प्रदेश की जनता की खुशहाली एवं समृद्धि की कामना की। कार्यक्रम में मंदिर निर्माण में सहयोग करने वाले दानदाताओं का सम्मान किया गया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि मंदिर निर्माण हो जाने से तुर्रीधाम दर्शन करने वाले आगंतुकों को भगवान बांके बिहारी के दर्शन का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मंदिर सामाजिक एकता, सद्भावना और समाज के विकास का मार्ग प्रशस्त करता है। उन्होंने कहा कि हमारे मन में समाज-सेवा का भाव होना चाहिए। पर्वत, नदी, पहाड़ इन सभी स्थानों में भी देव का वास होता है। डॉ महंत ने उपस्थितों का आह्वान कर कहा कि वे प्रकृति के संरक्षण और संवर्धन में अपना योगदान अवश्य दें। उन्होंने कहा कि जीवन को सफल बनाने अच्छे कामों में भी अपना योगदान अवश्य देना चाहिए। कार्यक्रम में श्रीमती गीता देवागंन सहित उपस्थित महिलाओं ने विधानसभा अध्यक्ष को राखी बांधकर रक्षाबंधन की शुभकानाएं दी।

एम्बुलेंस लोकार्पित –

विधानसभा अध्यक्ष ने मंदिर परिसर में छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग विकास प्राधिकरण मद से स्वीकृत एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पित किया। इस एम्बुलेंस का उपयोग स्वास्थ्य केन्द्र जर्वे में मरीजों को लाने- ले जाने के लिए किया जाएगा।
इस अवसर पर सर्वश्री श्याम सुंदर अग्रवाल, गुलजार सिंह, दादू जयसवाल, सरपंच श्री लीलाधर चंद्रा, चितरंजन पटेल, भगवानदास गढ़ेवाल, अमित राठौर, विवेक सिसोदिया, रामविलास राठौर, प्रिंस शर्मा, राजेंद्र शर्मा, हीरा उपाध्याय, सहित त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles